Ankita Murder Case में शाहरुख़ को पुलिस ने किया गिरफ्तार Video Viral

0
86

झारखंड में दुमका क्षेत्र में पांच दिन से तड़प रही अंकिता (Ankit Murder Case) ने दम तोड़ दिया. उन्हें एक मनचले ने जिसका नाम शाहरुख़ बताया जा रहा है, ने एकतरफा प्यार में अंकिता पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी थी आग. हालाँकि इस आरोपी को 5 दिन पहले गिरफ्तार कर लिया, मगर पुलिस कस्टडी में उसका एक हँसता हुआ पुलिस की गाड़ी में बैठा हुआ विडियो वायरल हो गया.

Who is थे culprit in Ankit Murder Case?

आरोपी शाहरुख अल्पसंख्यक समाज से आता है और पिछले कुछ समय से इस हिन्दू लड़की अंकिता को परेशान किये जा रहा था. अंकिता जब उसके साथ प्रेम संबंध रखने को राजी नहीं हुई तो शाहरुख़ ने धमकी देकर उसे डराने का प्रयास भी किया कि अंकिता तुमने अगर मेरा कहा नहीं माना तो मैं तुम्हें जला कर मार दूंगा.

मंगलवार को शाहरुख नाम के आरोपी ने झारखंड के दुमका में is मासूम लड़की के साथ एकतरफा प्रेम में विफल होने पर 19 साल की अंकिता जो कि 12 कक्षा की छात्रा थी. को जिंदा जला दिया 90 प्रतिशत तक जलने से उसकी मौत कल हो गई.

Situation in dumka Jharkhand After Shaurkh Arrested

दुमका में स्थिति अत्यंत तनावपूर्ण है और लोकल प्रशासन ने यहाँ पर धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगाने का निर्णय लिया. साथ ही बढ़ते घटनाक्रम में दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने इस घटना पर बयान भी दिया जिसमे उन्होंने बताया कि
“घटना में 90 फीसदी झुलस गयी युवती को इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था, जहां कल सुबह उसकी मौत हो गई.”

Protest After Ankita Murder in Jharkhand

दुमका के एसडीओ महेश्वर महतो ने उक्त मर्डर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि जैसे ही अंकिता के मरने की सूचना दुमका और यहाँ पर स्थिति तनावपूर्ण हो गई. जहाँ आक्रोशित जनता दोषी को फांसी देने की मांग करने लगी. वही सामाजिक संघठन जैसे कि विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल ने यह मुद्दा जोर शोर से उठाया नारेबाजी की और विरोध प्रदर्शन किया.

विरोध प्रदर्शनों के बाद हालात को ध्यान में रखते हुए दुमका शहर में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा कर माहौल को कण्ट्रोल किया जाने के प्रयास चल रहे हैं.

अंकिता के लिए देश भर में चली मुहीम

काफी लोग इन्टरनेट और सोशल मीडिया पर अपने रिएक्शन दे रहे हैं और साथ ही #JusticeForAnkitaSingh #JusticeForAnkita #Jharkhand जैसे मुद्दे काफी ट्रेंड कर रहे हैं.

गोड्डा से भाजपा सांसद डा. निशिकांत दूबे ने ट्वीट कर बोला ‘‘काश दुमका की बेटी अंकिता को हमलोग शाहरुख़ जैसे दरिंदे से बचा पाते. वही आगे और लिखा है, ‘‘मुस्लिम पदाधिकारी नूर मुस्तफ़ा का अपराधी का साथ देना देश के लिए घातक। संथालपरगना अपनी बेटी की हत्या के बाद उद्वेलित है.’’

स्थानीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दुमका में स्थिति नियंत्रण में है. आज एक विडियो वायरल हुआ जिसमे अंकिता की नृशंस हत्या करने वाला आरोपी शाहरुख़ पुलिस कस्टडी में मुस्कुराता हुआ गाड़ी में चढ़ता हुआ दिखाई दिया। लोग सवाल उठा रहे हैं कि अपराधियों के हौसले इतने बुलंद कैसे हो जाते हैं? झारखंड की घटना पर देश भर से प्रतिकिर्या आ रही है और वामपंथी विचारधारा के लोग भी is पर खुल कर बयान दे रहे हैं.

@HemantSorenJMM सरकार को सख़्त सज़ा दिलाने का काम करना चाहिए। एकतरफा प्यार में इस हैवान ने उसे ज़िंदा जला दिया! सोचकर ही रुह काँपती है

योगिता भयाना ने त्वीट कर लिखा “यह नरभक्षी,दानव कैसे मुस्करा रहा है जैसे कोई मेडल जीत कर लाया हो,इसने झारखंड दुमका की एक लड़की को ज़िंदा जलाने का गुनाह किया है। इस दरिंदें को फांसी कब होगी ??”

आपको इस खबर को पढ़ कर कैसा लग रहा है हमें कमेंट कर बताएं. साथ ही जुर्म से जुडी खबर पढने के लिए हमारी क्राइम केटेगरी नित प्रतिदिन देखते रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here