Hemant Soren Disqualified हुए और अब 5 पॉइंट में जाने क्यों kalpana soren बनेगी मुख्यमंत्री

0
14

आज एक महत्वपूर्ण निर्णय के तहत Hemant Soren Disqualified हुए. और अब उनकी विधायक के तौर पर बर्खास्तगी के बाद उनके इस्तीफे की पुरजोर सम्भावना है वही उनकी पत्नी kalpana soren के झारखण्ड के अगली मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ़ हो गया है.

Hemant Soren Disqualified तो kalpana soren का लग गया जैकपोट

खनन पट्टा मामले में झारखंड प्रदेश की सत्ताधारी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने आज दिनांक 25 अगस्त 2022 को उनके निलंबन के बाद एक बयान जारी कर कहा है कि राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपना कार्यकाल 2024 तक पूरा करेंगे.

चुनाव आयोग की Hemant Soren को लेकर सिफारिश

पार्टी चुनाव आयोग या राजभवन से इस निलंबन को लेकर किसी भी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं होने के बावजूद कथित आधिकारिक निर्णय का खुलासा करने के लिए भाजपा नेताओं को जिम्मेदार बताते हुए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की भी मांग की।

भारत निर्वाचन आयोग ने झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस से कहा है कि सोरेन को खनन पट्टा देकर चुनावी मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए विधायक के रूप में अयोग्य घोषित करने की शिफारिश की. वही राजभवन ने आधिकारिक तौर पर इस घटनाक्रम की ताज़ा खबर मिलने तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया और ना ही इसे नकारा है.

झामुमो की प्रतिक्रिया

आश्चर्य जताया है कि चुनाव आयोग आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के उल्लंघन पर चुप क्यों है, झामुमो ने आयोग से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और अन्य भगवा पार्टी नेताओं के खिलाफ संविधान का कथित रूप से अपमान करने के लिए स्वत: संज्ञान लेने का आग्रह किया।

What next After Disqualification Letter?

अब सोरेन की पार्टी झामुमो ने आयोग से गुजारिश की और साथ ही भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और अन्य बीजेपी पार्टी के नेताओं के खिलाफ संविधान का कथित रूप से अपमान करने को लेकर अवगत भी कराया. गौरतलब है की पार्टी हेमंत सोरेन के 2024 तक मुख्यमंत्री बने रहने का विश्वास जता रही है और इसी के साथ झामुमो महासचिव और प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने बयान दिया कि हेमंत सोरेन अपना कार्यकाल पूरा करेंगे और प्रदेश की जनता को दिए गए सभी वादों को अवश्य पूरा करेंगे।

आपको यह पॉलिटिक्स की खबर कैसी लगी ? हमें कमेंट में बताये और चुनाव आयोग की अधिकारिक वेबसाइट पर जारी दिशा निर्देश यहाँ से देखें. अंत में आपसे अनुरोध है की इस तरह की खबरों हेतु आप JustVarified News के पॉलिटिक्स Politics Category नियमित तौर पर जरुर देखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here