Home News हाथरस कांड मीडियाकर्मी पर आरोप लगने आई इण्डिया टुडे की सफाई

हाथरस कांड मीडियाकर्मी पर आरोप लगने आई इण्डिया टुडे की सफाई

0
हाथरस कांड मीडियाकर्मी की कॉल रिकॉर्डिंग पर इण्डिया टुडे का बयान

इंडिया टुडे ग्रुप की रिपोर्टर पर आरोप लगे थे कि उन्होंने पीडिता के भाई से बात करके उसके पिता की विडियो रिकॉर्ड कर केवल उन्ही को भेजी जाए और भाई को बरगलाने के आरोपों के बाद जो ऑडियो वायरल हुआ है उसे लेकर न्यूज़ ग्रुप की तरह से एक ट्वीट में सन्देश भेजा गया है.

दरअसल एक क्लिप सोशल मीडिया पर तनुश्री पाण्डेय पीडिता के भाइ से बात कर रही है और उसे निर्देशित कर रही है कि वह 5 मिनट की विडियो बनाकर उसे भेजे जिसमे उसके पिता जी प्रशाशन द्वारा दबाव दिया जाना बताया जाये.

तनुश्री पाण्डेय पीडिता के भाई संदीप को यह भी कहती सुनाई दे रही है कि उसने कही से सुना है कि मौत का इल्जाम उसके परिवार वालो पर मढ़ दिया जायेगा. जबकि मीडिया में या हकीकत में ऐसी कोई भी थ्योरी सामने नहीं आई थी.

दरअसल इंडिया टुडे ग्रुप पर भी काफी बार बायस्ड होने के आरोप लगते रहे हैं. और इस से पहले nrc विवादों में भी तनुश्री का एक विडियो वायरल हुआ था जब वो किसी प्रदर्शनकारी को कुछ समझाती दिखाई दी कि उसे क्या और कैसे जवाब देना है.

इस सब विवादों पर अब इन्डिया टुडे कि तरफ से ऑडियो क्लिप की विस्वसनीयता पर कोई सवाल तो नहीं उठाया गया पर यह जरुर कहा गया कि हम अपनी रिपोर्टर को सपोर्ट करते हैं और रिकॉर्डिंग अवैध तरीके से की गई है और पीड़ित के परिवार वालो के फ़ोन कॉल्स किस आधार पर रिकॉर्ड किये जा रहे हैं?

इसी के साथ एक और ऑडियो क्लिप वायरल हुई जिसमे कांग्रेस सुपोर्टर प्रियंका गाँधी के आने पर उन्हें पुलिस द्वारा दबाव बनाने की बात कही जाये और उसका विडियो भी बनाया जाए. साथ ही साथ एक और क्लिप में बरखा दत्त मनीष सिसोदिया और राहुल के नामो का उल्लेख भी हुआ है. इसका दावा opindia वेबसाइट ने अपने एक blog में भी किया है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version