Bsnl Recharge For Validity असमंजस में लोगों की शिकायतों का अम्बार ऐसे करें सही रिचार्ज

0
400

एक से बढ़कर एक मोबाइल रिचार्ज करने वाली सारी एंड्राइड एप्प और वेबसाइट मौजूद होने के बावजूद Bsnl Recharge For Validity अनुपलब्ध है और लगभग सारे प्लेटफॉर्म्स पर बीएसएनएल के रिचार्ज फ़ैल होने पर उपभोक्ता भड़क रहे हैं और सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास उतार रहे हैं जिसकी कंपनी कोई सुध लेती नजर नहीं आ रही है.

आज दिनांक 28 दिसम्बर 2020 को बीएसएनएल की सेल्फ केयर पोर्टल पर भी रिचार्ज से जुडी कोई पुख्ता जानकारी उपलब्ध नहीं है और लोग निराश होकर गूगल का सहारा लेकर वेबसाइट छान रहे हैं मगर उनके हाथ निराशा ही लग रही है.

बीएसएनएल की अधिकारिक वेबसाइट Official website of BSNL पर उपलब्ध प्लान की डिटेल्स जानने के लिए आप बीएसएनएल माइ पोर्टल पर जाकर अपना मोबाइल नंबर इंटर करें

Time needed: 1 minute.

Bsnl Recharge For Validity कैसे करें ?

  1. बीएसएनएल माइ पोर्टल के क्विक रिचार्ज वाले पेज पर विजिट करें

    अपना मोबाइल नंबर दो बार इंटर करें और अपना ईमेल भी इनपुट करें और

  2. अपना सर्किल चुने

    आप जिस किसी राज्य से बिलोंग करते उसे लिस्ट बॉक्स में सेलेक्ट करे

  3. अपना contact नंबर इंटर करें

    आप अपना वो मोबाइल नंबर इंटर करे जिस पर मोबाइल रिचार्ज के सफल या सफल होने का नोटिफिकेशन को प्राप्त करना चाहते हैं

  4. सबमिट करें

    अंत में सारी सुचना भरने के बाद इसे सबमिट कर आगे के पेज पर जाकर रिचार्ज की प्रक्रिया पूरी करें

बीएसएनएल के General Topup Recharge प्लान कौनसे हैं ?

पोपुलर popular vouchers के रूप में बीएसएनएल में आप 97/- 99/- 118, और 187 रूपये वाले रिचार्ज करें जिसमे आपको प्रतिदिन 250 मिनट की काल्स और अनलिमिटेड डाटा मिलता है.

bsnl data vourchers के अंतर्गत कौनसे रिचार्ज उपलब्ध हैं ?

यहाँ आप 19 56 97 98 99 151 198 201 251629 998 1098 Rs वाले रिचार्ज कर सकते हैं जिसमे आपको भरपूर डाटा मिलता है. साथ ही कालिंग वाले topup के साथ फ्री कालिंग की सुविधा भी ले सकते हैं.

सरकारी मोबाइल कंपनी के पास voice vouchers से सम्बंधित किस प्रकार के प्लान हैं ?

यहाँ से आपको 18 24 29 42 49 88 99 118 125 135 139 147 159 187 247 298 319 395 Rs के सरल रिचार्ज कर अपनी कालिंग की दरें घटा सकते हैं.

SMS vouchers और bsnl free sms हेतु कौनसा रिचार्ज करना ठीक रहेगा ?

वैसे तो unlimited रिचार्ज में कंपनी फ्री sms का दावा करती है मगर नियम और शर्तो की तरफ गौर करें तो 100 sms प्रतिदिन कर सकते हैं.

Unlimited data in bsnl कौनसे प्लान लेने पर मिलेगा ?

आप २ दिन से लेकर २ साल तक की validity वाले रिचार्ज कर सकते हैं जिस से आपको बार बार रिचार्ज के चक्कर में पदना नहीं पड़ेगा.

ISD Voucher Plan Migration और Plan validity एक्सटेंड करने के लिए बीएसएनएल में में कौनसे प्लान मिलते हैं ?

जी हाँ आप अन्तर्राष्ट्रीय कालिंग करने के लिए ISD दरें घटाने वाले रिचार्ज भी कर सकते हैं.

जैसा कि हम सभी जानते हैं की गूगल वेबसाइट के कंटेंट्स के आधार पर उन्हें ऊपर या निचे करता रहता है और उनकी एल्गोरिदम पर फिट बैठने वाली कोई भी वेबसाइट रैंक में ऊपर आ जाती है. उसके लिये उन्हें केवल अपने कंटेंट को ऑप्टिमाइज़ करना होता है.

मगर ऐसा रिचार्ज या प्लान जो सटीक हो उसका कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट पर होना अत्यंत आवश्यक है, मगर बीएसएनएल ऐसा नहीं करके अपने ही पैरो पर कुल्हाड़ी मारती दिखाई दे रही है. इसके बाद आती है राजनीती जिसमे अक्सर कहा जाता है कि मोदी सरकार सरकारी संस्थानों को बेच रही है.

ऐसे कुप्रबंधन के चलते बीएसएनएल अपनी बर्बादी की स्वयं जिम्मेदार है. ऐसे में अगर भाजपा सरकार की जगह अगर कांग्रेस भी सत्ता में होती तो इसे ठिकाने लगाना लगाने के बारे में जरुर विचार करती.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here