कैसा रहेगा Makar Rashi Today 10 May 2021 मकर राशि वालो का दिन

0
474

Makar Rashi Today 10 May 20211 से जुडा हुआ यह जानकारी भरा विडियो देखें साथ ही aaj ka choghadiya today और shubh muhurat today भी देखें. बाद में आपको मकर राशी Makar Rashi ki jankari के जातको से जुड़े लकी नम्बर और कई जानकारिया दी गयी है.

Makar Rashi Today 10 May 2021 video in hindi

Makar Rashi Today

ऊपर हमने Makar rashifal today in hindi का विडियो देखा जो की youtube पर मौजूद है. साथ ही अब आगे इस बढ़ते क्रम में Makar Rashi daily horoscope और दूसरी जानकारी हासिल करेंगे.

Makar aaj ka love rashifal

पारवारिक कलेश रहने से बैचेनी बढ़ेगी मगर पार्टनर का साथ बना रहेगा. घर की हालत दिमाग पर हावी रहेगी पर धैर्य बनाये रखें. ग्रहों की चाल से घरेलु स्थितियां सुधरने की तरफ इशारा मिल रहा है.

Makar rashi ka aaj ka lucky number

मकर राशी वालों के लिए आज का लक्की नम्बर lucky number for Makar Rashi 4 निकल कर आया है यदि वाहन लेने का मन है तो गाड़ी के नम्बर 4 या 14, 24 और 34 से ख़तम होने वाले लेवे.

Makar rashi walo ke naam kaha se shuru hote hain ?

आज हम aaj ka dhanu rashifal की बात करने जा रहे हैं मकर राशी aaj ka makar rashi के बारे में जिसको 12 राशियों में से दसवें स्थान पर माना जाता है. इस राशी के जातको या लोगो के नाम भो, ज, ख, ग,भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी से शुरू होते हैं.

किसी व्यक्ति के नामकरण के लिए इन शब्दों का प्रयोग पहले अक्षर के रूप में किया जाता है. ऐसी मान्यता है कि व्यक्ति के नाम का पहला शब्द अपने आप में व्यक्ति के स्वाभाव के साथ साथ उसके सामाजिकचरित्र, और उसके द्वारा पसंद और नापसंद की जाने वाली वस्तूओं का अनुमान लगाया जा सकता है.

Graho ke anusaar makar rashi ka swami kaun hai ?

इस मकर राशी today Makar Rashi का स्वरुप और आकृति बैथे हुए सिनघ वाले बकरे जैसी होती है साथ ही इसके चिन्ह के रूप में जिस फोटो का प्रयोग होता है उसमे  दर्शाए जाते हैं. मकर का स्वामी शनि गृह होता है.

Ye Makar Rashi ke log kaise hote hain?

आचरण स्वभाव और व्यक्तित्व की दृस्ष्टि से मकर राशी के लोगो का स्वभाव पर नजर डालें तो इस राशी के लोग अक्सर अपने आपको जमीन से जुडा हुआ रखते हैं और हवाबाजी से दूर रहते हैं. ऐसी राशी के लोग भरोसे के लायक होते हैं और वफ़ादारी की मिसाल होते हैं.

भौतिक सुख सुविधा पसंद होते हैं. मकर राशिफ़ल के लोग नेता और लीडर बन कर काम निकलवाने में दक्ष माना जाता है और ये लोग एक समय के बाद एकांकी जीवन चाहने के कारण ये समाज से कट जाने में थोड़े कमजोर होते हैं.

visheshta Makar rashi

चन्द्र राशी जो की हमारी हिन्दू मान्यता के आधार पर वैदिक मानी जाती है उसमे मकर राशी Makar Rashi today horoscope के लोगो का जनम जिस काल में होता है. उस समय चन्द्रमा की आकाशीय स्थिति मकर राशी में पाए जाने के आधार पर निर्धारित की जाती है.

वहीँ जो विदेशी ज्योतिष कला है उसमे चन्द्रमा की बजाय सूर्य किस राशी में स्थित होता है उसे जातक की सूर्य राशी कहा जाता है.

Makar Rashi rashifal tomorrow

मकर दैनिक राशिफल के हिसाब से कल के दिन का इसी राशी वाले जातको Makar rashifal today in hindi हेतु भविष्यफल इसी पोस्ट में लिखा जायेगा. आप आपने पेज को बुकमार्क करके save करें और सुबह उठ कर रिफ्रेश करें.

यदि आप मकर राशिफल साप्ताहिक या मासिक और वार्षिक तौर पर पढना चाहें तो हमारे अधिकृत youtube चैनल पर इसे देख सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here