ऐसे डाउनलोड करें Rajasthan Voter Helpline App Download Link

0
114

हाल में जारी की गयी Rajasthan Voter Helpline App Download Link के सदर्भ में शाला दर्पण integrated Shala Darpan website वेबसाइट पर एक खबर प्रकाशित हुई है. इसकी details आपको आज की इस न्यूज़ में मिलेगी.

कहाँ, किसे और कैसे मिलेगी Rajasthan Voter Helpline App Download Link

मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा राज्य परियोजना निदेशक को जारी किये गए एक पत्र के माध्यम से यह खबर प्राप्त हुई है. जिसमे राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद् को भी राज्य में सभी सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों के माध्यम से वोटर हेल्पलाइन एप्प को जारी किया गया.

भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा बनाई गयी इस एप्लीकेशन में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2022 के दौरान सूचि में जोड़े जाने योग्य मतदाताओं का रजिस्ट्रेशन किया जायेगा. इसके लिए पोर्टल या एप्प दोनों की ही सहायता ली जा सकेगी.

Govt Instruction for Rajasthan Voter Helpline App Download

प्रवीण गुप्ता जो कि राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी है उन्होंने इस पत्र के द्वारा 1 जनवरी 2022 को जो भी नए मतदाता 18 वर्ष की आयु के होने वाले हैं उनका data उपलब्ध करवाया है. जिसके आंकड़ो के अनुसार मतदाता की श्रेणी में 01 जनवरी 2022 को सरकारी विद्यालयों में तकरीबन 260444 तथा गैर सरकारी विद्यालयों में 161116 नए मतदाताओ की जिलेवार सूचि वोटर एप्प पर अपलोड की गयी है.

लीड ELC को ब्लाक स्तर पर लगाया गया है और VHA संकल्प अभियान के माध्यम से इसे पूरा किया जाना है. इस पत्र की पीडीऍफ़ को आप यहाँ पढ़ें Rajasthan Voter Helpline App Download Link

Download Voter Helpline App From Google Play Store

जिन अध्यापकों को Rajasthan Voter Helpline App Download Link राजस्थान वोटर हेल्पलाइन एप्प डाउनलोड करने का लिंक चाहिए उसकी पूरी जानकारी आपको यहाँ मिलेगी. पूरी जानकारी के लिए हमारे जस्ट वेरीफाईड न्यूज़ पर छपे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें.

Android Play Store पर आपको अपने स्मार्ट फ़ोन पर बनाये गए गूगल अकाउंट की मदद से इस कार्य को किया जा सकता है. इसके लिए इस लिंक को विजिट करे Indian Govt Voter Helpline App on Google Play Store

इस आर्टिकल को पढने और हमारी वेबसाइट पर आने के लिए आपका धन्यवाद. नयी और रोचक खबरों के लिए हमारी फीचर्ड केटेगरी नियमित रूप से विजिट करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here