आ रही है बड़ी खबर BharatPe Ashneer Grover News अभी देखें

0
69

ये BharatPe Ashneer Grover News खबर उनके लिए है जिन लोगो ने शार्क टेंक नामक रियलिटी शो देखा. सभी ने BharatPe के को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर के बिज़नस सेन्स को सराहा था. बेबाक अंदाज के लिए जाने माने इस शक्ष के खिलाफ उन्ही की कंपनी ने एक और बड़ा खेला कर दिया. आइये जानते हैं.

BharatPe ashneer grover Latest News Today

Latest update on BharatPe Ashneer Grover News

Ashneer पर लिए गए एक्‍शन की खबरे फिलहाल चर्चा का विषय बन चुकी है और उनकी खड़ी की हुई कंपनी और कंपनी में हाल में कार्यरत बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स ने अशनीर के साथ साथ उनकी पत्नी को भी सभी पदों से हटा दिया. अब इस ऑनलाइन पेमेंट स्‍टार्टअप ‘भारत पे’ (BharatPe) के को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर अब इसके किसी भी तरह के पद पर नहीं हैं. अब इस विवाद में अशनीर के इस्‍तीफे ने आग में घी का काम किया है।

Reasons of Conflict Between Ashneer Grover and BharatPe

जैसे ही भारतपे कंपनी ने अशनीर ग्रोवर को सभी पदों से हटाने की सूचना जारी की उसके बाद से अशनीर ने सोशल मीडिया पर नजर नहीं आये है। हमने उनसे कांटेक्उट करने की भी कोशिश की मगर कोई जवाब नहीं आया. ऐसे में अब उनकी कंपनी और उने बीच कानूनी कार्रवाई की भरपूर सम्भावना है.

फ़िलहाल अशनीर के पास कंपनी के तकरीबन  9.5 प्रतिशत शेयर है वही उनकी पत्नी और उनकी सहयोगी शाश्वत नाकरानी के पास 7.8 फीसदी से अधिक की हिस्सेदारी बची हुई है. अब कंपनी में उनकी हिस्‍सेदारी को वापस लेने हेतु क़ानूनी विकल्पों पर गौर कर रही है.

भारत पे कौन है ?

भारतपे जो कि Indian fintech company है और उनका पिछले साल के डाटा के अनुसार ₹700 crore (US$93 million) (2021) का टर्न ओवर रहा था. कंपनी की स्थापना तकरीबन चार बर्ष पहले 20 March 2018 को हुई थी. ऑनलाइन पेमेंट के रूप में सर्विस देने वाली इस कंपनी की चर्चा पिछले कुछ समय से सुर्खिया बटोर रही है. यह कंपनी PAYG Digital Payment Gateway की ही भांति भारत के तमाम दुकान दारो को ओं बोर्ड कर चुकी है और QR कोड के जरिए डिजिटल पेमेंट की फैसिलिटी प्रदान करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here