डीसीपी नॉर्थ डॉ राजीव पचार की पहल बेटी पढ़ाओ जयपुर उत्तर के लिये बनी वरदान

0
430

आयुक्तालय जयपुर के पुलिस जिला उत्तर में डीसीपी नॉर्थ डॉ0 राजीव पचार ने अपना एक ड्रीम अभियान छेड़ रखा है जिसकी थीम है “बेटी पढाओ” जिसके अच्छे और सार्थक परिणाम अब नजर आने लगे हैं. और अब पूरे जयपुर जिले मे यह पहल सिर चढ़कर बोल रही है।

इसे पुलिस और जनता के बीच एक तल्मेत बिठाने और समाज की बेहतरी के लिए एक कड़ी के रूप में देखा जा रहा है. पुलिस का लक्ष्य होता है जिससे अपराधियों में भय और आमजनों में विश्वास अहम् होते हैं पर अक्सर अपराधियों को पकड़ने में पुलिस इतनी मशगूल हो जाती है कि समाज की बेहतरी पर उनका ध्यान यदा कदा ही जा पाता है.

पर श्री राजीव पाचार ने एस बार आमजन में उन बेटियों के लिए कुछ करने का सोचा जिसकी फिलहाल बहुत ज्यादा आवश्यकता है. इसके अंतर्गत पाचार ने जयपुर जिला उत्तर के सभी थानों द्वारा बेटियों का स्टेट ओपन स्कूल द्वारा इनरोलमेन्ट जयपुर नॉर्थ में कराया जाना सुनिश्चित किया है।

इसी क्रम में थाना कोतवाली ने भी पहल करते हुए शिक्षा से वंचित बेटियों को थाना द्वारा पढाने हेतु आज यह कार्यक्रम आयोजित किया। सामाजिक बदलावों की नई कड़ी मे शिक्षा से सम्पन्न बेटियां सक्षम मानव संसाधन के रूप मे बेहतरीन योगदान देगी।

कार्यक्रम में यूसुफ खान,संयोजक, मिसाइल मैन वीजन फाउंडेशन ने भी हिस्सा लिया और उन्होंने बताया जिन बालिकाओ का नाम इस लिस्ट आया है उन पर ख़ास ध्यान दिया जायेगा. और साथ ही सभी इनरोल्ड बालिकाओ को सिलेबस के प्रिन्टेड नोट्स निशुल्क घर बैठे उपलब्ध करवाये जायेंगे।

थाना कोतवाली से 50 बालिकाओं के आवेदन भरवाए गये हैं। कार्यक्रम मे नजमा अंसारी, नजमा कुरैशी, महिला समाजसेवी एवं शकील जमाली अंजुमन सदर मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here