क्रिकेट की स्पिरिट को तोड़ती ऑस्ट्रेलिया की बॉडीलाइन गेंदबाजी

0
267

क्रिकेट की स्पिरिट को तोड़ती ऑस्ट्रेलिया की बॉडीलाइन गेंदबाजी के बीच चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल की शानदार पारियों के चलते भारत Ind vs Aus 4th Test Gabba का संघर्ष जारी है. मेच की चोथी पारी में 328 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने चाय ब्रेक Tea Break तक 3 विकेट गँवा कर 183 बना लिए हैं.

अब तक भारत के सलामी बल्लेबाजो के साथ ही कप्तान अजिंक्या रहाणे का विकेट जा चुका है. और विक्केट कीपर रिषभ पन्त 10 रन बनाकर चेतेश्वर पुजारा के साथ क्रीज पर डटे हुए हैं. इससे पूर्व रोहित शर्मा केवल 7 रन बनाकर टिम पेन के हाथो कम्मिंस की गेंद पर आउट हुए.

इसके बाद शुभमन गिल ने पुजारा के साथ 114 रनों की साझेदारी निभाई जिसमे पुजारा ने शीट एंकर की भूमिका निभाते हुए बहुत ही अच्छी तरह ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजो का सामना किया. पुजारा ने अपनी पारी की पहली बाउंड्री भी 103वी गेंद पर लगाई. उन्होंने अब तक 8 गेंदे अपने शरीर पर झेली है.

ऑस्ट्रेलिया की बॉडीलाइन गेंदबाजी

इस सिरीज में ऑस्ट्रेलिया ने साम दाम दंड भेद की नीति अपनाते हुए लगभग सारे दांव खेल लिए मगर टीम इंडिया हर दांव को धता बताते हुए मैदान पर डटी हुई है. अब तक की सिरीज में कई खिलाड़ी बॉडी को निशाना बनाकर फेंकी गेंदों पर चोटिल हुए है.

जिस ऑस्ट्रेलिया की टीम ने कभी इंग्लैंड पर बॉडीलाइन सिरीज का सामना किया और इंग्लेंड के समकालीन कप्तान ने इसका खामियाजा भुगता था आज उसी तर्ज पर खुद चलती दिखी. चेतेश्वर पुजारा ने एक के बाद एक कई तेज गेंदों का सामना किया.

पेट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क की आग उगलती गेंदे ना सिर्फ बल्लेबाजो को बल्कि गेंदबाजो को भी chin music पेशकर रही है. मगर आशा है टीम इंडिया इसका सामना भी बखूबी देगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here